07 सितंबर 2009

निजीकरण विरोधी आंदोलन को मिल रहा भारी समर्थन

- बरसात में भी डटे रहे विद्यार्थी
- कुलपति की बुद्धि-शुद्धी के लिए यज्ञ की तैयारी


इलाहाबाद 7 सितम्बर 09/ दिनभर बरसात के बीच पत्रकारिता विभाग के छात्रों ने पूरे कैंपस में घूम-घूम कर अपने निजीकरण विरोधी आंदोलन के पक्ष में समर्थन मांगा। अपनी मांगों पर पांच दिन बीतने के बाद भी जवाब न देने पर छात्रों ने कुलपति के नाम खुला खत जारी कर पूरे विश्वविद्यालय में वितरित किया।
पत्रकारिता विभाग द्वारा शुरु किया गया आंदोलन आज पांचवे दिन भी जारी रहा। आज विभाग के सैकडों छात्रों ने बरसात में भीगते हुए विश्वविद्यालय कैंपस मंे आम छात्रों के बीच जाकर उनसे विश्वविद्यालय प्रशासन कि तानाशाही के खिलाफ खड़े होने के लिए समर्थन मांगा। इस कड़ी में हस्ताक्षर अभियान के तहत हजारों छात्रों ने बैनर पर हस्ताक्षर कर अपना समर्थन जताया। कुलपति द्वारा पत्रकारिता विभाग के समानान्तर स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रम चलाये जाने को जनविरोधी बताते हुए छात्रों ने इस तानाशाही पूर्ण रवैये की भत्र्सना की।
छात्रों ने अपनी मांगो पर कुलपति द्वारा जवाब न देने पर कुलपति की बुद्धि विवेक की शुद्धि और अपने विभाग को बचाने के लिए कल आयोजित यज्ञ हेतू निमंत्रण पत्र बांटा। छात्रों ने कहा कि यज्ञ के माध्यम से विश्वविद्यालय के गौरवशाली अतीत और इसके स्वर्णिम भविष्य की कामना करेगें। इस यज्ञ में हम कुलपति की निजीकरण के कुत्सित विचारों को भस्मीभूत करेंगे। छात्रों ने इस यज्ञ में सम्मिलित होने के लिए उन सभी को आमंत्रित किया है जो शिक्षा के बाजारीकरण और विश्वविद्यालय में डिग्री बांटने की दुकान खोले जाने के विरोध में खड़े होने का साहस रखते हैं।
सैंकडों की संख्या में जुटे छात्र-छात्राओं ने अपने इस अभियान को शांतिपूर्ण तरीके से तब तक जारी रखने का संकल्प दोहराया जब तक विश्वविद्यालय प्रशासन मांगों को नही मानता।
समस्त विद्यार्थी
पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग
इलाहाबाद विश्वविद्यालय, इलाहाबाद

सम्पर्क - 09455474188 09307761822 09889646767 09454695369

1 टिप्पणी:

sanghars ने कहा…

हमारा भी समर्थन है जी! लिख लो.
ऐसे कुलपति को एवरेस्ट पर ले जाकर छोड़ दो.

अपना समय