03 जून 2010

जेयूसीएस ने प्रयाग महिला विद्यापीठ में परीक्षा के नाम पर रुपया लेने का किया स्टिंग आपरेशन

इलाहाबाद 3 जून , जर्नलिस्ट यूनियन फॉर सिविल सोसाइटी ;जेयूसीएसद्ध ने प्रयाग महिला विद्यापीठ में एमए हिंदी की मौखिक परिक्षा के दौरान परिक्षार्थियों से पांच-पांच सौ रुपए रिश्वत लेने का स्टिंग वीडियो जारी करते हुए उपरोक्त परिक्षा को तत्काल रद्द करने और कालेज प्रशासन पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। जेयूसीएस ने इस बाबत यूजीसी और राज्यपाल को भी तथ्यों को कार्यवायी हेतु पत्रक भेजा है।
 जेयूसीएस द्वारा जारी इस वीडियो टेप को 01 जून को 10 बजकर पचपन मिनट से 11 बजकर दस मिनट के बीच सूट किया गया है। इस टेप में प्रयाग महिला विद्यापीठ की एक अध्यापिका और एक बाबू द्वारा पैसा लेते और पैसा लेने के बाद ही परिक्षार्थियों से पत्रक पर हस्ताक्षर कराने का प्रमाण है। इस वीडियो टेप में पत्रक पर साफ तौर से कानपुर विश्वविद्यालय का लोगो और बैच नंबर देखा जा सकता है। टेप में कई अभ्यर्थी द्वारा पैसा देते और पैसे के बारे में बात-चीत करते हुए स्पष्ट रुप से देखा और सुना जा सकता है।
वीडियो टेप को जारी करते हुए राघवेंद्र प्रताप सिंह, शाहनवाज आलम और राजीव यादव ने कहा कि कानपुर विश्वविद्यालय के सेंटरों पर लंबे समय से इस तरह पैसे लेकर डिग्री बांटने का संगठित गोरखधंधा चल रहा है। संगठन लंबे समय से इस पर निगाह रखे था। आज यह वीडियो टेप इसका प्रमाण है। ऐसे में प्रयाग महिला विद्यापीठ समेत कानपुर विश्वविद्यालय के जो भी सेंटर है उन पर एक उच्च स्तरीय जांच बैठायी जाय।

द्वारा जारी
  राघवेंद्र प्रताप सिंह, शाहनवाज आलम, राजीव यादव ,विजय प्रताप, ऋषि कुमार सिंह, अवनीश कुमार राय, नवीन कुमार,शाह आलम, अली अख्तर, मुकेश चौरासे, चंदन शर्मा, अंशुमाला सिंह, अभिषेक रंजन सिंह, अरुण कुमार उरांव, प्रबुद्ध गौतम, अर्चना महतो, सौम्या झा, विवेक मिश्रा, रवि राव, प्रिया मिश्रा, राकेश, लक्ष्मण प्रसाद, अनिल, देवाशीष प्रसून, चंद्रिका, संदीप, ओम नागर, श्वेता सिंह, अलका देवी, नाज़िया, पंकज उपाध्याय, तारिक़, मसीहुद्दीन संजरी, व अन्य।


जर्नलिस्ट्स यूनियन फॉर सिविल सोसाईटी (जेयूसीएस) ई-36,गणेशनगर,नई दिल्ली-92
संपर्क सूत्र- 09415254919,09452800752

कोई टिप्पणी नहीं:

अपना समय