30 जुलाई 2010

'आइसा ' स्थापना के बीस वर्ष पूरे होने के अवसर पर


साथी ,
          9 अगस्त 2010 को आइसा की स्थापना के बीस साल पूरे होने जा रहे हैं . 9 अगस्त 1990 को इलाहाबाद में आइसा की स्थापना हुई थी . तब से लेकर आज तक क्रन्तिकारी छात्र आन्दोलन का हमारा यह कारवां समाज के बदलाव के संघर्ष की अग्रिम कतार में रहा है . अपने दौर की छात्र राजनीति की सीमाओं को तोड़ते हुए हमने छात्र -नौजवानों की आकांछाओं को अभिव्यक्त करने के साथ साथ , देश दुनिया के संघर्षशील  जन के साथ अपने को वास्तविक रूप से जोड़ा और छात्र आन्दोलन का नया मुहावरा गढ़ने में सफलता पाई .
                   हमारे प्रिय साथी चंद्रशेखर की शहादत से ताकत ग्रहण करते हुए हमने अपने आन्दोलन और संगठन का लगातार विस्तार किया . हाल ही में कलकत्ता में 18 राज्यों के प्रतिनिधियों के साथ संपन्न हुए हमारे सातवें  राष्ट्रीय सम्मलेन से हमने 21 वीं सदी के अखिल भारतीय छात्र आन्दोलन की दिशा में कदम बढाने का आह्वान किया है .
अपनी स्थापना के बीस वर्ष पूरे होने के अवसर पर 9 अगस्त 2010 को हम इलाहाबाद में ' अखिल भारतीय छात्र कन्वेंशन ' आयोजित करेंगे  और नयी चुनौतियों के मद्देनजर अपने आन्दोलन के अनुभवों का विश्लेषण करेंगे . इस अवसर पर भारतीय छात्र आन्दोलन के प्रमुख आयामों पर एक पुस्तिका के प्रकाशन और विविध प्रतिरोधी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की योजना है .
                      आप हमारे आन्दोलन और संगठन के हिस्सेदार रहे है . इस अवसर पर 9 अगस्त 2010 को इलाहाबाद में आप की उपस्थिति और सुझाव आगामी लछ्यों को पूरा करने में हमारे लिए मददगार होंगे . नए दौर के क्रन्तिकारी छात्र आन्दोलन को मजबूत करने की हमारी कोशिशों में आप से हर प्रकार के सहयोग और सक्रिय भागीदारी की अपेक्षा है .

                 आइसा की राष्ट्रीय परिषद की तरफ से ,


संदीप                                                                                     रवि राय                                                        
राष्ट्रीय अध्यक्ष , आइसा                                                      राष्ट्रीय महासचिव ,आइसा              

कोई टिप्पणी नहीं:

अपना समय