21 सितंबर 2010

जामिया टीचर्स सालीडैरिटी एसोशिएसन द्वारा दिग्विजय को अपने कार्यक्रम में बुलाने के खिलाफ

21 सितंबर को जामिया में आतंकवाद और संदेह की राजनीति पर हो रहे सेमीनार में कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को बुलाने का हम विरोध करते हैं और इस कार्यक्रम में दिग्विजय को आमंत्रित करने वाले संगठन जामिया टीचर्स सालीडैरिटी एसोशिएसन की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। हम पूछना चाहते हैं कि अभी पिछली फरवरी में जब दिग्विजय आजमगढ़ गए थे तो इसी जामिया टीचर्स सालीडैरिटी एसोशिएसन ने उनका विरोध किया था आज वो कौन सी परिस्थितियां आ गयीं की दिग्विजय को मंच दिया जा रहा है। क्या भूल गए कि आजमगढ़ के चट्टी-चौराहों पर काले झंडे से इसी दिग्विजय का स्वागत हुआ था और लाजवाब दिग्विजय जवाब नहीं दे पाए।
जिस संगठन की पैदाइस ही बाटला हाउस यानी आजमगढ़ था क्या वह अपने उद्देश्यों से भटक चुका है या कांग्रेस के चरित्र से वाकिब नहीं है। दिग्विजय सिंह अगर व्यक्तिगत स्तर पर आ रहे हैं तो उनके धर्मनिरपेक्ष मूल्यों के बारे में बताया जाय कि जिस एनकाउंटर पर वो संदेह करते हैं उसी कांग्रेस के पैराकार हैं। और इसी दिग्विजय सिंह ने आजमगढ़ जाने से पहले आजमगढ़ वालों को झासा देकर समर्थन लिया कि जांच करवा देंगे और वहां अपनी वैधता हासिल करने के बाद कभी पूछने तक नहीं गए और आंदोलन को हर स्तर पर तोड़ने की कोशिश की।

जामिया में इस तरह का राजनीतिक कार्यक्रम निःसदेह काबिले तारीफ है। बाटला हाउस में आजमगढ़ के मासूमों के खून से रगी कांग्रेसी दिग्विजय को आखिर कैसे ऐसे लोगों के समकक्ष बैठाया जा रहा है। इसे राजनीतिक नासमझी या बुद्धिजीवियों का कार्यक्रम कह कर नहीं टाला जा सकता। क्या कांग्रेस के इस रंगे सियार से लोग परिचित नहीं हैं। इसी व्यक्ति ने सिर्फ आजमगढ़ में घुसने के लिए इस आंदोलन से जुड़े अमरेश मिश्र को इसी तरह से खरीद कर सांप्रदायिकता विरोधी मोर्चे का गठन कर आंदोलन से दलाली करने की सौगात प्रभारी बनाकर दिया।

ऐसे में हम इस कार्यक्रम में शिरकत कर रहे बुद्धिजीवियों से अपील करते हैं कि इसका कार्यक्रम विरोध करें क्योंकि दिग्विजय एक सांप्रदायिक पार्टी के नुमाइंदे हैं और ऐसे लोगों के साथ मंचासीन होने से सांप्रदायिकता और फासीवाद को ही बल मिलेगा।

द्वारा जारी-


मसीहुद्दीन संजरी, तारीक शफीक, शाहनवाज आलम, राजीव यादव, विजय प्रताप, शाह आलम, सालिम दाउदी, विनोद यादव, जीतेंद्र हरि पांण्डेय, एडवोकेट शफीक, एडवोकेट अब्दुल्ला राजेंद्र यादव, सुनील, संजरपुर संघर्ष समिति, इस आंदोलन से जुड़ी आजमगढ की अमन पसंद जनता और जर्नलिस्ट यूनियन फॉर सिविल सोसाइटी।


मो0-09455571488, 09454291958, 09415254919, 09452800752

कोई टिप्पणी नहीं:

अपना समय