18 जुलाई 2011

फैज उस्मानी की हिरासत में हुई मौत की सीबीआई जांच हो- PUCL

इंडियन मुजाहिद्दीन पर सरकार श्वेत पत्र जारी करे-PUCL
लखनऊ 18 जुलाई 2011/ मानवाधिकार संगठन पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (PUCL) ने मऊ जिले के ढिलई फिरोजपुर निवासी फैज उस्मानी की पूछताछ के दौरान हुई मौत पर CBI जांच की मांग करते हुए पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। PUCL के प्रदेश संगठन सचिव शाहनवाज आलम और राजीव यादव ने कहा कि जिस तरह फैज उस्मानी को उसके घर से उठाया गया और उसके बाद उसकी मौत हो गई इससे जाहिर है कि पुलिस ने उसको गंभीर यातना दी थी। संगठन इस मुद्दे पर कल Azamgarh और Mau में केंद्र और महाराष्ट्र सरकार को संबोधित ज्ञापन सौंपेगा।
पीयूसीएल ने इसे हिरासत में हुई मौत बताते हुए Maharashtra Govt पर आरोप लगाया कि जब पुलिस ही हत्या की जिम्मेदार है तो फिर पुलिस कर्मियों से निर्मित CID जांच करवाकर वह दोषी पुलिस कर्मियों को बचाना चाहती है।
PUCL  नेताओं ने कहा कि जांच की अब तक की दिशा से स्पष्ट है कि सरकार मुसलमानों और मुस्लिम बहुल क्षेत्रों को ही संदेह के दायरे में रखकर उनको बदनाम करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि आखिर ATS या दूसरी जांच एजेंसियां मालेगांव, समझौता एक्सप्रेस, हैदराबाद मक्का मस्जिद जैसे विस्फोटों को अंजाम देने वाले हिन्दुत्वादी संगठनों को इस धमाके में शक के दायरे से क्यों बाहर रख रही हैं। क्या जांच एजेंसियां पूर्व की इन घटनाओं से सबक नहीं सीखना चाहती जब उन्होंने इन घटनाओं में शुरु में निर्दोष मुस्लिमों को फर्जी आतंकी संगठनों के नामों पर गिरफ्तार किया लेकिन बाद ये हिंदुत्वादी संगठनों की करतूतें निकलीं। मुंबई धमाके की जांच की दिशा की अगंभीरता को देखते हुए PUCL नेताओं ने कहा कि जिस तरह समुदाय विशेष को पूरे देश में Indian Mujahiddin जैसे कथित संगठन के नाम पर उत्पीडित किया जा रहा है ऐसे में जरुरी हो जाता है कि सरकार इंडियन मुजाहिद्दीन पर श्वेत पत्र जारी करे।
द्वारा जारी-
राजीव यादव, शाहनवाज आलम
प्रदेश संगठन सचिव पीयूसीएल उत्तर प्रदेश
मो0- 09452800752, 09415254919

कोई टिप्पणी नहीं:

अपना समय