04 फ़रवरी 2010

कांग्रेस चिंतित है तो प्रधानमंत्री तत्काल जांच की घोषणा करें - पीयूसीएल

शिवराज पाटिल और शीला दिक्षित बाटला हाउस के दोषी - पीयूसीएल
चिंतित सोनिया-राहुल अब तक क्यों नहीं बोले - पीयूसीएल
धमाकों की जांच के बिना न छूटेंगे लड़के न सुधरेगी आजमगढ़ की छवि - पीयूसीएल


आजमगढ़ 4 फरवरी 10/
मानवधिकार संगठन पीपुल्स यूनियन फाॅर सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल) ने प्रधानमंत्री से बाटला हाउस कथित मुठभेड़ कांड की जांच की घोषणा और शिवराज पाटिल और शीला दिक्षित से तत्काल इस्तीफे की मांग की। संगठन ने कहा कि दिग्विजय सिंह किसी सरकारी पद पर नहीं हैं, सिर्फ उनके कह देने से जांच नहीं होगी। अगर सोनिया राहुल इतने चिंतित हैं तो एक हफ्ते के भीतर तत्काल प्रधानमंत्री बाटला हाउस समेत आजमगढ़ के लड़के जिन-जिन धमाकों में आरोपी हैं की जांच की घोषण करें।
पीयूसीएल के मंडल प्रभारी मसीहुद्दीन संजरी, प्रदेश संगठन मंत्री राजीव यादव और तारिक शफीक ने कहा कि जब दिग्विजय सिंह मानते हैं कि साजिद के सिर पर लगी गोलियां एनकाउंटर नहीं दर्शाती तो ऐसे में एनकाउंटर की मानिटरिंग कर रहे तत्कालीन गृह मंत्री शिवराज पाटिल और शीला दिक्षित को राज्यपाल और मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है। इनका हक यह है कि इन पर मासूमों की हत्या का मुकदमा दर्ज हो। पीयूसीएल नेताओं ने कहा कि दिग्विजय सिंह का बयान कि मनमोहन सिंह से बात करने के बाद राष्टी्य मानवाधिकार आयोग ने जांच की झूठा और गलत है। यह जांच आजमगढ़ के लोगों ने कानूनी रुप से लड़कर हाईकोर्ट के निर्देश पर हुयी थी। अगर सोनिया राहुल इतने चिंतित थे तो उन्होंने राष्टी्य मानवाधिकार आयोग की जांच या इस मुद्दे पर मुंह क्यों नहीं खोला। उल्टा कांगे्रस ने पुलिस के मनोबल गिरने जैसे फासिस्ट न्याय समीकरण बनाए।
अपने विरोध को प्रभावशाली व्यक्तित्व का जामा पहनाने वाले दिग्विजय सिंह को याद रखना चाहिए कि आजमगढ़ के लोगों ने अंगे्रजी राज में ही नहीं बाटला हाउस में भी शहादत दी है। सिर्फ मुकदमें एक कोर्ट में चलाने से आजमगढ़ की छवि नहीं सुधरेगी और नहीं लड़के जल्दी छूटेंगे। एक-एक लड़के पर पचास-पचास मुकदमें और दो-दो सौ गवाह हैं जिनसे निजात पाने के लिए कई जन्म चाहिए। ऐसे में पाचों राज्यों में हुए धमाकों की जब तक जांच नहीं होती आतंक की छवि से आजमगढ़ को छुटकारा नहीं मिलेगा। और अगर जांच होगी तो हमारे सरकारी आकाओं का मनोबल टूट जाएगा। कांगे्रस स्पष्ट करे की जांच कराएगी की नहीं, ठंडे दिमाग से की गयी हत्या को चूक या गलती नहीं होती।

द्वारा जारी
राजीव यादव
प्रदेश संगठन मंत्री पीयूसीएल
मो0-09452800752

कोई टिप्पणी नहीं:

अपना समय