04 फ़रवरी 2010

बाटला हाउस पर पलट गए दिग्विजय

आजमगढ। बाटला हाउस मुठभेड़ पर सवाल उठाकर चौतरफा हमला झेल रहे कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह गुरूवार को अपने बयान से पलट गए और अपना बचाव करते हुए कहा कि वह कोई जांच एजेंसी नहीं है, जो बाटला हाउस मुठभेड़ को सही या गलत बताएं। सिंह ने संवाददाताओं से कहा,"मैं इस मामले की जांच नहीं कर रहा हूं। सही-गलत का फैसला मैं नहीं कर सकता क्योंकि मैं कोई जांच एजेंसी नहीं हूं। यह सही है कि इस मुठभेड़ में मारे गए एक लड़के के सिर में गोलियां लगी थी। आम तौर पर मुठभेड़ में ऎसा संभव नहीं लगता।"

उन्होंने कहा, "इस घटना के बाद मैं कांग्रेस के दूसरे कई वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रधानमंत्री से जाकर मिला था। प्रधानमंत्री द्वारा इस मामले की जांच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को सौपी गई थी, लेकिन जिन लोगों ने शिकायत की, उन लोगों को आयोग ने नहीं बुलाया।" कांग्रेस महासचिव ने कहा, "मैं कहने की स्थिति में नहीं हूं कि यह मुठभेड़ सही या गलत थी।"

बुधवार को सिंह संजरपुर जाकर उन परिवारों से मिले थे, जिनके घर के युवा दहशतगर्दी में आरोपित हैं। बाद में उन्होंने बाटला हाउस में हुए मुठभेड़ पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उन्होंने खुद मारे गए दो युवकों के फोटोग्राफ देखे थे, जिसमें एक लड़के की सिर में गोली लगी थी। मुठभेड़ में सामने से गोली चलेगी तो पेट या सीने में लगेगी न कि सिर पर। (एजेंसी)

कोई टिप्पणी नहीं:

अपना समय