22 अप्रैल 2010

सेवा में,
माननीय अध्यक्ष महोदय
प्रेस कौंसिल ऑफ इण्डिया
नई दिल्ली।

विषय: नीरज गौड़ पुत्र स्व0 अवध बिहारी गौड़ निवासी बेसिक शिक्षा कार्यालय गली रैदोपुर, मड़या आजमगढ़ (मकान मालिक के छोटे पुत्र) द्वारा मुझे तथा मेर परिवार के साथ गाली-गलौज करने व जान से मारने की धमकी देने के सम्बन्ध में।

मान्यवर,
आपको अवगत कराना है कि प्रार्थी निष्पक्ष पूर्वांचल दर्पण हिन्दी दैनिक समाचार पत्र का सह-संपादक तथा विभिन्न समाचार पत्रों के लिए फोटो पत्रकारिता का कार्य करता हूँ। प्रार्थी श्रीमती उषा गौड़ पत्नी स्व0 अवध बिहारी गौड़ निवासी उपरोक्त के मकान में विगत कई वर्षों से सपरिवार किराये पर रहता हूँ जिसका किराया उन्हें पहले तो सीधे दे दिया करता था जिसकी वह कोई रसीद नहीं देती थीं किन्तु उनके कहने पर मैं मकान का किराया उनके खाता संख्या 10954908014 भारतीय स्टेट बैंक शाखा मेन ब्रांच आजमगढ़ में जमा करता चला आ रहा हूँ जिसकी छाया-प्रतियाँ सुलभ सन्दर्भ हेतु संलग्न हैं। मैंने उक्त मकान के लिए अपने नाम जो बिजली का कनेक्सन लिया है उसकी भी रसीद सं0 146400/09/ैच्प्स्/43 दिनांक - 10.04.2010 की भी छायाप्रति संलग्न है। वर्तमान समय में उपरोक्त मकान मालिक सपरिवार मध्यप्रदेश के जनपद - रींवा में कहीं रहते हैं।
कल दिनांक 13.04.2010 को सायं लगभग 7 बजे उपरोक्त मकान मालिक के लड़के नीरज गौड़ अपने कुछ साथियों के साथ मेरे स्टूडियो ‘‘छायांकन स्टूडियो रैदोपुर आजमगढ़’’ आये और कहा कि मेरा मकान तत्काल खाली कर दो नहीं तो ठीक नहीं होगा उनके साथ जो लोग थे उन लोगों ने माँ-बहन की भद्दी-भद्दी गालियाँ देते हुए यह कहते रहे कि तुम्हारी सारी पत्रकारिता दो मिनट में ऊपर पहुँचा देंगे मतलब समझ गये होगे। उपरोक्त लोग शराब के नशे में धुत थे और बार-बार एक आदमी अपने शर्ट के नीचे से कुछ निकाल-निकाल कर रख दे रहा था और कह रहा था कि इसको देख लो इसी से तुम्हारा काम कर देंगे। नीरज के अलावा उनके साथ आये लोगों को मैं पहचान नहीं सका किन्तु जब वे लोग सामने आयेंगे तो पहचान लूँगा।
मान्यवर उक्त मकान के किरायेदारी के सम्बन्ध में स्थानीय माननीय जनपद न्यायालय में विवाद भी विचाराधीन है। इसके बावजूद मकान मालिक के छोटे लड़के द्वारा मेरे व मेरे परिवार के साथ बार-बार अभद्र व्यवहार किया जा रहा है कई बार तो उसने जो व्यवहार किया उस पर उसे समझाकर मैंने वापस कर दिया किन्तु अब उपरोक्त द्वारा सीमा पार कर दी गई है किसी भी समय उसके व उसके साथियों द्वारा कोई भी अप्रिय घटना की जा सकती है।
अतः आपसे सादर अनुरोध है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ को इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराकर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु आदेशित करने का कष्ट करें।

प्रार्थी
सुनील कुमार दत्ता
सह-संपादक
निष्पक्ष पूर्वांचल दर्पण
रैदोपुर, मड़या आजमगढ़

कोई टिप्पणी नहीं:

अपना समय