03 मई 2010

युपि के बलिया जिले के मनियर गाँव में ट्रांसफार्मर बदलने के नाम पर गाँव वालों से बिजली विभाग के कर्मचारियों दौरा वसूली के संधर्भ में

प्रति, अध्यक्ष
राश्ट्ीय मानवाधिकार आयोग

महोदय,
हम समस्त ग्रामवासी छितौनी थाना मनियर तहसील बांसडीह जिला बलिया आपका ध्यान अपने गांव के बिजली संकट और उसकी आड़ में चल रहे सकरारी कर्मचारियों द्वारा घुसखोरी और भ्रश्टाचार की तरफ आकृश्ट करना चाहते हैं। हमारे गांव में छह महीने पहले ट्ंासफरमर बदला गया था। लेकिन वह इतनी बुरी स्थिति में था की जब से लगा उसी दिन से उसमें से तेल का रिसाव लगातार होता रहा है। जिसके चलते लगातार आगजनी जैसी अनहोनी की आशंका बनी रहती है। यह आशंका इस बात से भी पुश्ट होती है कि इसके पहले लगे ट्ांसफारमर से भी ऐसे ही तेल टपकाता था और एक दिन तेल रिशाव के चलते भीशड़ आग लगी और जोरदार आवाज के साथ ट्ंासफ ारमर फट गया। जिसके चलते लगभग सौ मीटर के दायरे में भीशड़ आगजनी हुयी।
नया ट्ंासफारमर जिसके लगने के दिन से ही उसमें से इसी तरह से तेल टपकता रहा है, को बदलने के लिए कई बार जेई राजीव रंजन राय ;फोन 9616563051द्ध और एक्सियन एके सिंह ;फोन 9450968746द्ध को शिकायत की गयी। लेकिन शिकायत दूर करने के बजाय उल्टे हमें टालने के अंदाज में नसीहत दी गयी कि जब आग लगेगी तब देखा जाएगा, या फिर कहा गया कि खुद अपने पैसे से ट्ांसफारमर लाद कर लाइए और अपने पैसे से ही ले जाइए। जबकि कानूनन विभाग की यह जिम्मेदारी है कि वह खुद ट्ांसफारमर लगवाए। इस तरह जब भी टांसफारमर जलता है, एक हजार रुपए एक तरफ से ले जाने में खर्च होता है। जबकि साथ में ट्ांसफारमर लगाने वाला सरकारी लाइनमैन भी अपने ड्यूटी निभाने के एवज में दो सौ से ढाई सौ रुपए घूस लेता है। वहीं बलिया मुख्यालय पर तैनात कर्मचारी गाड़ी से ट्ांसफारमर उतारने चढंानें का भी तीन सौ रुपया लेता है। इस तरह कम से कम हर बार तीन हजार रुपए एक बार ट्ांसफारमर जलने पर हम गांव वालों का खर्च होता है।
अतः समझा जा सकता है कि भ्रश्टाचार के इस खेल में जहां जनता लगातार अंधकार और आगजनी के हासिए पर खड़ी है तो वहीं एक्सियन-जेई से लेकर लाइनमैन तक लापरवाही और भ्रश्टाचार में डूबे हैं। अतः हम समस्त गा्रम वासी इस मामले में आपसे हस्तक्षेप कर दोशी भ्रश्ट कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्यवायी की मांग करते हैं।

द्वारा जारी
अजीमुल्ला सिंद्दिकी, नेहाल खान, जावेद आलम, आरिफ शेख,
मेराजुल शेख, दानिस सिद्दिकी, जुलफेकार, सरफराज, वारिफ,
शाह आलम , शकील, नसीम, रईस अहमद समेत समस्त ग्रामवासी।
मो0- 09415254919

प्रति-
1- अध्यक्ष राश्ट्ीय मानवाधिकारा आयोग
2- राज्य मानवाधिकार आयोग
3- प्रधानमंत्री
4- मुख्यमंत्री
5- विद्युत विभाग उत्तर प्रदेशे

कोई टिप्पणी नहीं:

अपना समय