06 जून 2010

आदिल हुसैन का निलंबन तत्काल वापस ले एएमयू- जेयूसीएस

नई दिल्ली 6 जून 10/ जर्नलिस्ट्स यूनियन फॉर सिविल सोसाइटी ;जेयूसीएसद्ध ने अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के पत्रकारिता के छात्र मो0 आदिल हुसैन को विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा निलंबित करने की निंदा करते हुए इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बताया। संगठन ने मांग की कि विश्वविद्यालय प्रशासन तत्काल मो0 आदिल हुसैन का निलंबन वापस ले।  संगठन के प्रभारी शाह आलम, विजय प्रताप और अवनीश राय ने कहा कि आदिल हुसैन लंबे समय से अलीगढ़ विश्वविद्यालय प्रशासन की छात्र विरोधी और भ्रष्टाचार की नीतियों को सूचना के अधिकार के तहत और मीडिया के माध्यम से उजागर करते थे। विश्वविद्यालय प्रशासन को यह नागवार गुजरा और उसने उनका निलंबन कर दिया। जबकि सूचना का अधिकार कानून का इस्तेमाल करना और मीडिया में अपनी बात रखना हमारा अधिकार है। आदिल ने विश्वविद्याालय में लोकल इंटेलीजेंस यूनिट और सीसीटीवी कैमरों पर भी सवाल उठाया था। जिस विश्वविद्यालय में पढ़ने के लिए जरुरी किताबें न हो और बिजली पानी की व्यवस्था न हो उस विश्वविद्यालय में सीसीटीवी कैमरों के खरीद के बहाने विश्वविद्यालय प्रशासन पैसों के बंदरबाट में जुटा है। ऐसे ही सवालों को उठाने और लगातार वेब साइट्स पर लिखने के कारण उन पर यह आरोप विश्वविद्यालय प्रशासन लगा रहा है कि वह विश्वविद्यालय की छवि खराब कर रहे हैं।
  अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल हाफिज गांधी ने भी विश्वविद्यालय प्रशासन के इस तुगलकी फरमान की निंदा करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय लगातार अपने ऊपर उठ रहे सवालों को दाबने के लिए छात्रों का निलंबन कर देता है। जो छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों का दमन है। इसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
द्वारा जारी 
विजय प्रताप, ऋषि कुमार सिंह, अवनीश कुमार राय, नवीन कुमार,शाह आलम, अली अख्तर, मुकेश चौरासे, चंदन शर्मा, राघवेंद्र प्रताप सिंह, शाहनवाज आलम, राजीव यादव ,अंशुमाला सिंह, तारिक़ शफीक, मसीहुद्दीन संजरी, अभिषेक रंजन सिंह, अरुण कुमार उरांव, प्रबुद्ध गौतम, अर्चना महतो, सौम्या झा, विवेक मिश्रा, रवि राव, प्रिया मिश्रा, राकेश, लक्ष्मण प्रसाद, अनिल, देवाशीष प्रसून, चंद्रिका, संदीप, ओम नागर, श्वेता सिंह, अलका देवी, नाज़िया, पंकज उपाध्याय, व अन्य।
जर्नलिस्ट्स यूनियन फॉर सिविल सोसाईटी (जेयूसीएस) ई-36,गणेशनगर,नई दिल्ली-9
मो0-09873672153

कोई टिप्पणी नहीं:

अपना समय